HomeकरियरUPSC Result: छत्तीसगढ़ के युवाओं ने UPSC में लहराया परचम, श्रद्धा ने...

UPSC Result: छत्तीसगढ़ के युवाओं ने UPSC में लहराया परचम, श्रद्धा ने हासिल किया 45वां रैंक

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की ओर से सिविल सेवा 2021 परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। परीक्षा परिणाम में छत्तीसगढ़ युवाओं ने इस बार UPSC में शानदार प्रदर्शन किया। इसमें रायपुर की रहने वाली श्रद्धा शुक्ला ने 45वां रैक हासिल किया किया है। अक्षय पिल्ले ने 51वां रैंक और प्रखर चंद्राकर न 102 रैंक में चयनित हुए हैं। अभिषेक अग्रवाल, प्रतीक अग्रवाल और मयंक दुबे को भी इस एग्जाम में कामयाबी मिली है।

रायपुर की श्रद्धा शुक्ला छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेता सुशील आनंद शुक्ला की बेटी है। सुशील आनंद शुक्ला छत्तीसगढ़ कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष हैं। परिणाम जारी होने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी श्रद्धा शुक्ला को बधाई दी है।आईएएस रेणु पिल्ले के बेटे अक्षय पिल्ले ने भी इस एग्जाम में सफलता हासिल की है। रायपुर के अभिषेक अग्रवाल को भी इस एग्जाम में कामयाबी मिली है। अभिषेक के पिता उमेश अग्रवाल भी छत्तीसगढ़ में पदस्थ आईएएस अफसर हैं।

chhattisgarh

धमतरी कलेक्टर के रीडर रहे ओपी चंद्राकर के पुत्र प्रखर चंद्राकर ने इस परीक्षा में 102 रैंक प्राप्त की। रायगढ़ के मयंक दुबे ने 147वीं रैंक हासिल की है। रायपुर के प्रतीक अग्रवाल 156 वीं रैंक हासिल की है। प्रतीक पूर्व पार्षद ममता सुभाष अग्रवाल के बेटे हैं। ये सभी एलीट सर्विसेज के लिए चयनित हो जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने दी बधाई

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा आयोजित की गई सिविल सेवा परीक्षा-2021 में सफल हुए छत्तीसगढ़ के सभी प्रतिभावान युवाओं को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि इन युवाओं ने देश की सबसे कठिन परीक्षा में सफल होकर छत्तीसगढ़ को गौरवांन्वित किया है।

इन युवाओं ने सफलता हासिल की है

छत्तीसगढ़ के युवाओं ने सफलता हासिल की है। इसमें श्रद्धा शुक्ला ने 45वां रैंक, अक्षय पिल्लै ने 51वां रैंक, प्रखर चंद्राकर ने 102वां रैंक, मयंक दुबे ने 147वां रैंक, प्रतीक अग्रवाल ने 156वां रैंक, पूजा साहू ने 199वां रैंक, दिव्यांजलि जायसवाल 216वां रैंक, अभिषेक अग्रवाल ने 252वां रैंक और आकाश शुक्ला ने 390वां रैंक अर्जित कर अंतिम चयन सूची में अपना स्थान सुरक्षित किया है।

 

chhattisgarh

टॉप-3 में लड़कियों ने बनाया स्थान

यूपीएससी की टॉप-3 में लड़कियों ने स्थान बनाया है। पहला स्थान – श्रुति शर्मा, दूसरा स्थान- अंकिता अग्रवाल, तीसरा स्थान- गामिनी सिंगला, चौथा स्थान – ऐश्वर्य वर्मा ने प्राप्त किया है। संघ लोक सेवा आयोग की रिजल्ट लिस्ट के मुताबिक, 685 कैंडिडेट्स ने परीक्षा पास की है। इनमें से 180 IAS, 37 IFS और 200 IPS के लिए पास हुए हैं।

सिविल सेवा परीक्षा पास करने वाले कैंडिडेट्स का सिलेक्शन UPSC ने तीन राउंड- प्रीलिम्स परीक्षा, मेन्स एग्जाम और इंटरव्यू राउंड में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया। इनके अलावा 80 उम्मीदवारों की दावेदारी प्रोविजनल है। उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: सिविल सेवा परीक्षा-2021 की टॉपर श्रुति शर्मा ने शेयर की अपनी सफलता के राज

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!