Homeराजनीतिकांग्रेस के नए अध्यक्ष के लिए 17 को मतदान

कांग्रेस के नए अध्यक्ष के लिए 17 को मतदान

कांग्रेस के नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए सोमवार को मतदान होगा। एक तरफ मल्लिकार्जुन खड़गे अपनी दावेदारी को लेकर ताल ठोक रहे हैं तो दूसरी तरफ शशि थरूर भी कोई कसर छोड़ते नजर नहीं आ रहे हैं। इस चुनाव के लिए तमाम तैयारियों पूरी कर ली गई हैं।

केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री ने बताया कि इस चुनाव के लिए सुबह 10 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक वोटिंग होगी। इसमें तमाम राज्यों से कांग्रेस डेलिगेट्स वोट कर सकेंगे। कांग्रेस की मौजूदा अध्यक्ष सोनिया गांधी , AICC महासचिव, राज्य प्रभारी, सचिव और संयुक्त सचिवों के साथ सुबह 24 अकबर रोड यानी कांग्रेस हेडक्वॉर्टर में वोट डालेंगी। कांग्रेस मुख्यालय के साथ-साथ देशभर में मौजूद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दफ्तरों में वोटिंग होगी।

 

कांग्रेस की सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी (CEA) के मुताबिक देश भर में 36 पोलिंग स्टेशन और 67 बूथ होंगे। हर 200 वोट्स के लिए एक बूथ बनाया गया है। वहीं ‘भारत जोड़ो यात्रा ‘ के मद्देनजर राहुल गांधी समेत करीब 47 लोग कर्नाटक में ही वोटिंग करेंगे। वोटिंग के दौरान कांग्रेस डेलिगेट्स को अपनी पसंद के उम्मीदवार के नाम के सामने टिक मार्क लगाना होगा।

वोटिंग से पहले शशि थरूर की टीम ने यह कहकर आपत्ति जताई कि बैलेट पेपर में मल्लिकार्जुन खड़गे का सीरियल नंबर एक है। इसलिए मतदान करनेवाले शख्स के सामने भ्रम की स्थिति पैदा हो सकती है। थरूर की टीम की आपत्ति को समझते हुए कांग्रेस की चुनाव समिति ने अब 1 की जगह A का इस्तेमाल करने की बात कही है।

 

वहीं, दो दिन पहले सीएम अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया पर मल्लिकार्जुन खड़गे को जिताने की अपील की थी। इस पर भी शशि थरूर ने आपत्ति जताते हुए कहा था कि इस मामले को मधुसूदन मिस्त्री को देखना चाहिए। मधुसूदन मिस्त्री ने कहा कि वह मामले की जांच करवा रहे हैं कि इस पर क्या कार्यवाही हो सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!