Homeपंचांग-पुराणWeekly Horoscope:ग्रह-नक्षत्र और सितारों की चाल इन राशियों के लिए अनुकुल परिणाम...

Weekly Horoscope:ग्रह-नक्षत्र और सितारों की चाल इन राशियों के लिए अनुकुल परिणाम लेकर आएगा

Weekly Horoscope : साप्ताहिक राशिफल ज्योतिष की गणनाओं के अनुसार नवंबर का तीसरा सप्ताह ग्रह-नक्षत्र और सितारों की चाल से तुला राशि, वृश्विक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के लिए लाभदायक स्थिति का निर्माण कर रहा है। आइए जानते हैं मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए कैसा रहने वाला है 14 से 20 नवंबर तक दिन …

 

मेष (Aries)
यह सप्ताह आपके लिए अनुकुल परिणाम लेकर आएगा। आप परिवार में वरिष्ठ सदस्यों की बात का पूरा मान रखेंगे और उनके आदर सत्कार में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे। आपको किसी पिछली की गई गलती से कुछ सबक लेना होगा, नहीं तो बाद में आपको समस्या आ सकती है। आपके अंदर एनर्जी रहने के कारण आप अपने साथ-साथ दूसरों के कामों पर भी ध्यान लगाएंगे,जो बाद में आपके लिए परेशानी बन सकते हैं। सामाजिक गतिविधियों से जुड़ने का आपको मौका मिलेगा और राजनीति में कार्यरत लोग कोई अच्छा पद पा सकते हैं।

 

वृषभ (Taurus)

यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप धन-धान्य से भरपूर रहने के कारण खुले हाथ से खर्चा करेंगे और परिवार के सदस्यों के लिए कुछ कपड़े व आभूषण भी लेकर आ सकते हैं। छोटे बच्चों के साथ आप मौज मस्ती करते नजर आएंगे और आपको अपने रक्त संबंधी रिश्तों में बहुत ही तोलमोल कर बोलना होगा,नहीं तो वहां लोगों को आपकी बात बुरी लग सकती है,जो लोग किसी नए व्यवसाय की योजना बना रहे हैं,तो उनकी वह इच्छा पूरी होगी,लेकिन आपके पिताजी को कोई आंखों से संबंधित समस्या हो सकती है।

 

मिथुन (Gemini)
इस राशि वालों के लिए आने वाला सप्ताह फलदायक रहने वाला है। सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों की साख चारों ओर फैलेगी और उन्हें एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। अविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। आप अपने आसपास के लोगों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। आपकी कुछ आध्यात्मिक विषयों में पूरी रुचि दिखानी होगी और आपके किए गए प्रयासों में आपको पूरी सफलता मिलेगी। घर से दूर नौकरी में कार्यरत लोग आज परिवार के सदस्यों से मिलने आ सकते हैं।

कर्क (Cancer) 
कर्क राशि वालों को धन को बहुत ही सोच समझकर खर्च करना होगा। किसी भी दिखावे में ना आए और आप अपने जो मित्र के रूप में शत्रु हैं,उनसे सावधान रहें नहीं तो आपके साथ कोई ठगी कर सकता है। आप अपने आपसी रिश्तों में सामंजस्य बनाए रखें,नहीं तो समस्या आ सकती है। यदि कुछ जिम्मेदारियां आपके ऊपर आयी हैं,तो आपको उन्हे बखूबी निभाना होगा,तभी आप लोगों की आंखों का तारा बन पाएंगे और संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

 

तुला राशि (Libra)
तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत भाग्यशाली रहने वाला है. आपके सोचे हुए सारे कार्य पूरे होंगे. कार्यक्षेत्र में बदलाव की सोच रहे थे, तो इस सप्ताह आपकी इच्छा पूरी हो सकती है. नौकरपेशा लोगों की आय के नए अवसर बनेंगे. संचित धन में वृद्धि होगी. राजनीति से जुड़े लोगों को लाभ होगा. कोई बड़ा पद मिल सकता है. आपके मान-सम्मान में बढ़ोत्तरी होगी. किसी धार्मिक स्थान पर घूमने-फिरने की योजना बना सकते हैं. प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा.

 

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातकों को इस सप्ताह अपनी सेहत पर ध्यान देने की जरूरत होगी. अपने गुस्से पर कंट्रोल करने की कोशिश करें वरना बाद आपको पछताना पड़ सकता है. मनचाही सफलता प्राप्त होगी. व्यवसाय से जुड़े लोग कोई बड़ी डील करने से पहले राय-मशवरा कर लें. जोश में आकर होश खोने से बचें वरना आपको अपमानित होना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में कुछ दबाव का सामना करना पड़ सकता है. जीवनसाथी की भावनाओं को समझने का प्रयास करें.

धनु राशि (Sagittarius)
धनु राशि के जातकों के लिए ये सप्ताह बहुत शुभ और लाभदायक रहने वाला है. आपको हर क्षेत्र में लोगों का पूरा सहयोग मिलेगा. सारे काम समय से पूरे होंगे. नौकरी के के लिए भटक रहे लोगों को इस सप्ताह अच्छी नौकरी का ऑफर मिल सकता है. सुख-सुविधा से जुड़ी कोई ऐसी चीज खरीद सकते हैं, जिसकी आपने लंबी समय से योजना बनाई थी. घर की साज-सज्जा पर ध्यान देंगे. घर में किसी धार्मिक औक मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है.

 

सिंह (Leo)

इस राशि वालों को इस सप्ताह अपने अंदर सकारात्मक सोच को बनाए रखना होगा। यदि आपने कोई निर्णय किसी के बहकावे में आकर लिया तो बाद में आपको समस्या हो सकती है। आपको बड़ों का पूरा साथ मिलेगा और किसी काम को समय पर आसानी से पूरा कर पाएंगे। आर्थिक मामलों में आप सावधान रहें। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होने से आप किसी नए काम की शुरुआत बिना सोचे समझे कर सकते हैं। आपको किसी कार्य को करने से पहले अपने साथी से चल रही समस्याओं पर बातचीत करनी होगी। बहन के विवाह में कोई बाधा रही थी,तो वह भी आज समाप्त होगी।

 

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत व्यस्त रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में कामकाज के अतिरिक्त बोझ से परेशान रहेंगे. करियर और कारोबार कड़ी मेहनत के बाद ही सफलता मिलने के योग हैं. किसी भी काम में लापरवाही न बरतें. अपनी सेहत का भी विशेष ख्याल रखें. नौकरी में बदलाव के लिए ये सप्ताह ठीक नहीं है. व्यवसाय से जुड़े लोगों को मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. इस सप्ताह खर्च की अधिकता बनी रहेगी. सप्ताह के अंत तक कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि के जातक इस सप्ताह बुद्धिमानी से काम लेंगे और कार्यों में सफलता हासिल करेंगे. इसमें आपके मित्र काफी मददगार साबित होंगे. सप्ताह की शुरुआत का समय आपके करियर-कारोबार के शुभ रहेगा. व्यवसाय में मनचाही सफलता मिलेगी. कार्यक्षेत्र में कोई अहम जिम्मेदारी मिल सकती है. आय के नए अवसर बनेंगे. बेरोजगार लोगों इस सप्ताह रोजगार की प्राप्ति हो सकती है. कारोबार में निवेश कर सकते हैं लेकिन ऐसा करने से पहले अपने शुभचिंतकों की सलाह जरूर लें. छोटी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि के जातकों को इस सप्ताह कोई खुशखबरी मिल सकती है. करियर में आ रही दिक्कतें दूर होंगी. परिवार के किसी सदस्य के साथ चल रहा मनमुटाव भी आने वाले दिनों में दूर हो सकता है. कारोबार के लिए की गई यात्रा लाभप्रद साबित होगी. आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. इस सप्ताह आप अपनी सूझ-बूझ के बल पर सारे क्षेत्रों में कामयाब होंगे. यह समय आपके पारिवारिक जीवन के लिए भी अनुकूल रहने वाला है. किसी मांगलिक कार्यों में शामिल होने का अवसर मिलेगा. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा. सेहत अच्छी रहेगी

यह भी पढ़ें: जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाना चाहते हैं तो आदित्य हृदय स्त्रोत का करें पाठ

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!