Homeराज्यनेशनल हाइवे में कहां पर लग रहा है जाम,यातायात विभाग गूगल मैप...

नेशनल हाइवे में कहां पर लग रहा है जाम,यातायात विभाग गूगल मैप से करेंगे मानिटरिंग

  • मानिटरिंग के लिए आईटीएमएस में 24 घंटे तैनात रहेंगे कर्मचारी
  • कलर से पता लगाएंगे जाम की स्थिति

भिलाई.दुर्ग जिले की यातायात की टीम कार्यालय में बैठकर नेशनल हाइवे की ट्रैफिक व्यवस्था की मानिटरिंग करेंगे और गूगल मैप के माध्यम से यह पता लगाएंगे कि हाइवे पर कहां पर जाम की स्थिति निर्मित हुई है। मैप के माध्यम से जहां से भी जाम की सूचना मिलेगी। टीम तत्काल मौके पर पहुंचकर व्यवस्था बनाकर यातायात को सुचारू बनाने का प्रयास करेंगे।

इस संबंध में एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि यातायात विभाग ट्रैफिक व्यवस्था को सुगम एवं सुरक्षित बनाने का प्रयास करती आ रही है। इसी कड़ी में हमने नेशनल हाइवे की ट्रैफिक व्यवस्था पर नजर रखने के लिए गूगल मैप का यूज करेंगे और रक्षित निरीक्षक (यातायात) व आईटीएमएस की टीम गुगल मैप से प्राप्त सूचना के आधार पर क्वीक रिस्पांस टीम को सूचना देगी। इस संबंध में शनिवार को पुलिस नियंत्रण कक्ष सेक्टर 06 में उप पुलिस अधीक्षक (यातायात) सतीश ठाकुर, रक्षित निरीक्षक (यातायात) अनीष सारथी आईटीएमएस टीम को जानकारी दी गई।

यहां से मानिटरिंग
पुलिस नियंत्रण कक्ष सेक्टर 6 में उप पुलिस अधीक्षक (यातायात) सतीश ठाकुर, एवं अनीश सारथी, रक्षित निरीक्षक (यातायात) व आईटीएमएस टीम की उपस्थिति में गुगल मैप से जाम की स्थिति जानने को लेकर आईटीएमएस कर्मचारियों को बताया गया। जिससे नेशनल हाइवे अंजोरा से कुम्हारी मार्ग को 24 घंटे निगरानी में रखा जाएगा। जिसमें नीला,आरेंज, लाल कलर से ऐसे करेंगे मानिटरिंग।

🔵 नीला कलर- यातायात सामान्य रूप से संचालित हो रहा है कि जानकारी देगा।

🟠 आरेंज कलर – यातायात थोडा रूका हुआ या धीमी गति से चल रहा की जानकारी देगा।

🔴 लाल कलर- लाल कलर यातायात जाम की स्थिति को बतायेगा।

कभी कभी ट्रैफिक जाम का पता नहीं लगने से जाम और लंबा हो जाता है। जिसे वाहन चालक निर्धारित समय पर अपने मंजिल तक नही पहुंच पाते हैं। असुविधा का सामना करना पड़ता हैं लेकिन गूगल मैप के माध्यम से जाम की स्थिति पता लगाना आसान हो जाएगा। जाम की स्थिति होने पर कंट्रोल रूम के द्वारा तत्काल हाईवे पेट्रोलिंग व संबंधित यातायात जोन क्षेत्र को पाइंट दिया जाएगा।जिस पर यातायात पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए उक्त स्थान पर पहुंच कर जाम को क्लीयर कराया जायेगा।

यह भी पढ़ें:अमरूद,सीताफल, ड्रेगनफ्रूट के उत्पादन में छत्तीसगढ़ अग्रणी,लाभ के लिए उत्पादकों का संगठन जरूरी

मनी लांड्रिंग के मामले में आइएएस बिश्नोई और समेत तीन गिरफ्तार

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!