Homeराजनीतिजन-जन को भाजपा से जोड़ने के लिए चलाएंगे ‘हर घर तिरंगा’ अभियान

जन-जन को भाजपा से जोड़ने के लिए चलाएंगे ‘हर घर तिरंगा’ अभियान

हैदराबाद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को सिकंदराबाद के परेड ग्राउंड में विजय संकल्प सभा को संबोधित करेंगे।हैदराबाद में शनिवार से दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में शुरू हुई है। जहां भारतीय जनता पार्टी ने आम चुनाव 2024 की तैयारी और पार्टी की पहुंच 20 लाख लोगों तक बढ़ाने की रणनीति बनाई गई।

बैठक से पहले पार्टी उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने कहा, बैठक में सभी महत्वपूर्ण मुद्दों और मौजूदा राजनीतिक माहौल पर चर्चा होगी। इस दौरान दो संकल्प भी लिए जाएंगे। पहला राजनीतिक और दूसरा आर्थिक व गरीबों के कल्याण से जुड़ा।सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों तक पहुंच बढ़ाने और जन-जन को भाजपा से जोड़ने के लिए ‘हर घर तिरंगा’ समेत कई अभियान चलाए जाएंगे। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विधानसभा चुनावों में पार्टी को मिली जीत का श्रेय मोदी सरकार की गरीबों के लिए कल्याणकारी प्रयासों को दिया।

पार्टी बूथ स्तर पर कम से कम 200 कार्यकर्ताओं को सक्रिय करेगी और संगठन को मजबूत बनाने के लिए उन्हें क्षेत्र में अधिक समय बिताने को कहेगी। इसके लिए कार्यक्रमों व अभियानों की पूरी शृंखला तैयार की जाएगी। राजे ने कहा, बूथ कार्यकर्ता ही पार्टी की बुनियाद हैं। बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं का व्हाट्सएप ग्रुप बनाया जाएगा और पन्ना प्रमुखों को और व्यवस्थित किया जाएगा।

बूथ स्तर पर पार्टी की संगठनात्मक व प्रचार बढ़ाने की गतिविधियों की साप्ताहिक समीक्षा की जाएगी। बैठक में उदयपुर की घटना पर चर्चा के सवाल पर वसुंधरा ने कहा, इसका फैसला भी कार्यसमिति की बैठक में ही होगा कि किन मुद्दों पर ध्यान देना है और किन्हें छोड़ना है

दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यसमिति बैठक  में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को कहा, भाजपा जहां गरीबों को सशक्त बनाने में जुटी है, उनके कल्याण के लिए काम कर रही है, वहीं विपक्षी दल सिर्फ अपने परिवारों को मजबूत कर रहे। विपक्ष लगातार केंद्र व राज्य सरकार की कल्याणकारी नीतियों को नाकाम करने की कोशिश कर रहा है। ये लोग सरकार के अच्छे कदमों व कल्याणकारी योजनाओं का भी विरोध सिर्फ इसलिए कर रहे हैं क्योंकि इन्हें मोदी का विरोध करना है।

ये पार्टियां सिर्फ यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहे हैं कि सरकारी कार्यक्रम विनाशकारी हैं। जबकि भाजपा गरीबों को सशक्त करने की दिशा में काम कर रही है। विपक्षी दल सिर्फ अपने परिवारों को मजबूत कर रहे और पूरी तरह भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। सुशासन के आठ वर्षों लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए नड्डा ने कहा, एक के बाद एक विधानसभा चुनावों में भाजपा को मिल रही जीत पीएम मोदी की कल्याणकारी नीतियों का नतीजा है।

भाजपा ने कई अंधविश्वास तोड़े : योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा, यूपी के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अपनी ऐतिहासिक जीत से कई अंधविश्वास तोड़े हैं। तमाम मिथकों को धूल-धूसरित करते हुए पार्टी ने दोबारा सरकार बनाई है। उन्होंने कहा, अब पीएम मोदी के नेतृत्व में एक भारत-श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना साकार हो रही है। भाजपा कार्यकारिणी की बैठक में हैदराबाद पहुंचे उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को चारमीनार इलाके में स्थित भाग्य लक्ष्मी माता मंदिर में पूजा करेंगे। उनके वहां पहुंचने को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!