Homeनिकायशरीर को स्वस्थ रखने के लिए योग- महापौर नीरज पाल

शरीर को स्वस्थ रखने के लिए योग- महापौर नीरज पाल

भिलाई. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर महापौर नीरज पाल एवं निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे ने सत विजय ऑडिटोरियम सेक्टर 5 में योगाभ्यास किया। प्रशिक्षित योग गुरु ने प्रार्थना के साथ योग की शुरुआत की और विभिन्न मुद्राओं में योग किया। महापौर ने भिलाई वासियों को योग दिवस पर बधाई और शुभकामनाएं दी तथा योग को नियमित दिनचर्या में अपनाने की अपील भी की।

महापौर ने कहा कि नियमित योग करने से शरीर स्वस्थ रहता है और मन की एकाग्रता बढ़ती है। शरीर को स्वस्थ रखने के लिए योग एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है, योग शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक ऊर्जा को भी बल देती है। योग से जुड़कर हम जीवन में रोग को दूर भगा सकते हैं। भिलाई शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर ने कहा कि योग सिर्फ कसरत नहीं है बल्कि यह एक ऊर्जा के रूप में काम करता है, योग को अपनाकर सेहतमंद और बीमारियों से बचा जा सकता है।

ऑक्सीजन लेवल बनाए रखने के लिए भी योग एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे ने कहा कि योग हमारी परंपरा से जुड़ी हुई है यदि हम सब नियमित रूप से योग करें तो तन भी स्वस्थ रहेगा और मन भी स्वस्थ रहेगा जीवन में सकारात्मक ऊर्जा आएगी। महापौर नीरज पाल ने योग प्रशिक्षक को स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका अभिवादन किया। निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे ने निगम प्रशासन की ओर से कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे महापौर पाल को स्मृति चिन्ह भेंट किया।

योग दिवस के अवसर पर महापौर परिषद के सदस्य सीजू एंथोनी, लक्ष्मीपति राजू, संदीप निरंकारी, लालचंद वर्मा, चंद्रशेखर गवई, नेहा साहू, मालती ठाकुर एवं अन्य पार्षद गण सहित गणमान्य नागरिक तथा जोन आयुक्त एवं निगम के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे। इससे पूर्व महापौर नीरज पाल ने योग प्रशिक्षक को स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका अभिवादन किया वही निगम आयुक्त ने भी कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे महापौर को स्मृति चिन्ह भेट किया

advt

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!