Homeनिकाययूथ एवं खेल एवं सांस्कृतिक समिति ने सेक्टर-9 के फुटबाल ग्राउंड को...

यूथ एवं खेल एवं सांस्कृतिक समिति ने सेक्टर-9 के फुटबाल ग्राउंड को पौधे रोपकर हराभरा बनाने का लिया संकल्प

समिति के पदाधिकारियों ने पहले दिन रोपे 50 पौधे, हर रविवार को इसी तरह अभियान चलाकर लगाएंगे पौधे

भिलाई.”पौधा लगाबो अउ हरियाली लाबो” अभियान के तहत यूथ खेल एवं सांस्कृतिक समिति ने रविवार को सेक्टर 9 स्थित फुटबाल ग्राउंड में पौध रोपे। ग्राउंड के चारो तरफ बाटल पॉम एवं फलदार वृक्षों के पौधे रोपे। इसी तरह हर रविवार को ग्राउंड के चारो तरफ पौधे लगाने और उनकी देखभाल करने का संकल्प लिया।

समिति के संरक्षक जागेश्वर वैष्णव ने बताया कि यूथ खेल एवं सांस्कृतिक समिति हर साल इस तरह का आयोजन कर उद्यान, स्कूल ग्राउंड जहां फैसिंग की सुविधा है, वहां पौधे लगाती है। खेल समिति के सदस्य उन पौधों का देखभाल कर बड़ा होने तक जतन करती है। इस साल समिति ने विधायक देवेन्द्र यादव की पहल पर बनाई गई सेक्टर 9 फुटबाल ग्राउंड में पौध रोपण कर हरा भरा करने का निर्णय लिया है। पार्षद कोमल दास टंडन के नेतृत्व में इसी तरह से हर रविवार को पौधे लगाएंगे और देखभाल करेंगे।

chhattisgarh
बाटल पॉम के पौधे रोपते हुए समिति के पदाधिकारी

यह भी पढ़ें:श्रद्धालु घर बैठे करें बाबा बर्फानी के दर्शन,ऑनलाइन मंगवा सकेंगे प्रसाद, बुकिंग के लिए ये है प्रोसेस

 

समिति के सचिव रमेश राव ने बताया कि ने आज बच्चों के पार्षद कोमल दास टंडन, जागेश्वर वैष्णव,अजीत सिंह,अलप राव, राम मोहन राव, शिवानंद तिवारी, रमेश कुमार, जयंत वर्मा, संजीव सेमुएल, राजेश बैनेट,राजू शर्मा,गुरुदत्त देशपांडे और  सशांक ने रायल पाम, बाटल पाम, नीम, जामुन, बादाम और पीपल के 50 पौधे लगाए हैं।

chhattisgarh
बाटल पॉम के पौधे लगाते हुए समिति के संरक्षक जागेश्वर वैष्णव

चीफ जस्टिस गोस्वामी ने न्यायालय परिसर की समस्याओं का जल्द निराकरण का दिया आश्वासन

‘हमर लैब’ बना देश के लिए मॉडल, कार्य प्रणाली को समझने अन्य राज्यों की टीम आ रही है छत्तीसगढ़

बता दें कि भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव ने सेक्टर 9 हाउस्पिटल और पीजी कॉलेज के बाजू में खाली जमीन को फुटबाल ग्राउंड बनवाया है।नवंबर 2021 में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लोकार्पण करने पहुंचे थे। तब मुख्यमंत्री ने खेल समिति और लोगों से ग्राउंड के चारो तरफ पौधे लगाने और उनका देखभाल करने की आग्रह किया था।मुख्यमंत्री के आग्रह पर समिति ने ग्राउंड को हरा भरा बनाने का संकल्प लिया है।

chhattisgarh
बाउंड्री वाल के किनारे शो के लिए पौधे रोपते हुए पार्षद काेमल दास टंडन एवं अन्य

काफी बड़ा है ग्राउंड

सेक्टर 9 का मैदान काफी बड़ा है, जहां के एक पार्ट में फुटबाल खिलाड़ियों के लिए घास लगाकर मैदान तैयार किया गया है। सिंचाई के लिए स्प्रिंकलर सिस्टम की व्यवस्था की गई है। दूसरे पार्ट को अन्य खेलों के लिए आरक्षित किया गया है। प्रवेश द्वार एवं ग्राउंड के चारो ओर चैनलिंक फैंसिंग की गई है। रौशनी के लिए 4 बड़े फ्लड लाइट लगाए गए हैं। जिसकी दूधिया रोशनी में खिलाड़ी दिन और रात्रि में अभ्यास करते हैं।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन के पदाधिकारियों और खिलाड़ियों ने मुख्यमंत्री का जताया आभार

जन-जन को भाजपा से जोड़ने के लिए चलाएंगे ‘हर घर तिरंगा’ अभियान

भक्तों को श्रीत्र्यंबकेश्वर महादेव का इस स्वरूप में पहली बार हुआ दर्शन,देखें अदभूत एवं प्राकृतिक दृश्य का वीडियो

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

error: Content is protected !!